Google – मोबाइल में तुरंत इनस्टॉल कर ले Google का यह एप्प ! ग़ुम या चोरी होने पर ट्रैक कर पाएंगे अपने मोबाइल को !

Google Find My Device

Google, Technology, Apps, Google Play Store, Google Find My Device, Find My Device,

Google Find My Device – आज के समय में ज्यादातर लोगो के पास स्मार्टफोन होता है। और इन स्मार्टफोन में अपनी पर्सनल जानकारी से लेकर बैंक सम्बंधित काफी जानकारी होती है। जिसके चलते अगर हमारा मोबाइल कभी चोरी या गुम हो जाता है, तो हमें डर रहता है, की कोई हमारी पर्सनल या बैंकिंग जानकारी का दुरूपयोग न कर ले। और इसी के चलते मोबाइल घूम जाने पर हम काफी टेंशन में आ जाते है।

तो इसी चीज को देखते हुए Google ने अपनी ओर से एक मोबाइल एप्लीकेशन लांच किया है। इस एप्प का नाम Google Find My Device है, यह एप्प बहुत ही उपयोगी है, और इस एप्प को हर स्मार्टफोन में होना चाहिए क्यूंकि इस एप्प की मदद से आप अपना गुम या चोरी हुआ मोबाइल के बारे में पता लगा पाएंगे। और यह एप्लीकेशन आपके मोबाइल को ढूढ़ने में भी काफी मदद करेंगा। तो चलिए आइये जानते है, इस एप्प के बारे में !

यह भी पड़े – अब से ड्राइविंग लाइसेंस और RC पास में रखने की जरुरत नहीं ! इस एप्प से बनाये वर्चुअल DL और RC

चोरी हुए फ़ोन की ये जानकारी लगा पाएंगे पता –

अगर आपका मोबाइल चोरी या गुम हो जाता है, और ऐसे में अगर आप Google Find My Device का यूज करते है, तो इस एप्प के जरिये आप Mobile की Live Location, बैटरी स्टेटस, कौन सी सिम लगी है, इसकी जानकारी लगा पायेंगे।

एप्प में मौजूद ऑप्शन से कर पाएंगे मोबाइल कण्ट्रोल –

Google Find My Device एप्प से आप चोरी हुए फ़ोन में साउंड चालू कर सकते है, जिससे अगर आपके आस पास ही कही मोबाइल होगा तो पता लगा पाएंगे। इसके अलावा आप मोबाइल से जीमेल लॉगआउट कर पाएंगे और मोबाइल स्क्रीन लॉक कर पाएंगे ! और अगर आपको लगता है, की सचमे आपका मोबाइल चोरी हो गया है, और आपको डर है। कही आपका डाटा का कोई दुरपयोग न कर ले तो ऐसी कंडीशन में आप इस एप्प से फोन का पूरा डाटा भी डिलेट कर पाएंगे।

यह भी पड़े – मोबाइल गिर जाने पर या चोरी हो जाने पर तुरंत करें ये 5 चीज़ें ! वरना हो सकता है भारी नुकसान !

एप्प यूज करने के लिये मोबाइल में Gmail लॉगिन होना चाहिए –

Find My Device यह एप्प/वेबसाइट जीमेल के आधार पर हमें मोबाइल की जानकारी देती है, तो इस एप्प के जरिये मोबाइल का पता लगाने के लिये चोरी हुए फ़ोन में जीमेल लॉगिन होना चाहिए। और जो भी जीमेल लॉगिन है, उसकी जीमेल आईडी और पासवर्ड आपको पता होना चाहिये। क्यूंकि Find My Device एप्प से अपने मोबाइल की जानकारी लेने के लिये आपको एप्प में जीमेल आईडी और पासवर्ड डालना होगा। तभी Find My Device एप्प आपके मोबाइल की जानकारी दे पायेंगा।

Google Find My Device का ऐसे करे यूज –

तो अगर आप भी अपने मोबाइल को सिक्योर बनाना चाहते है, और इस एप्प का कैसे यूज करते है जानना चाहते है। तो ऐसे में आप निचे दिया वीडियो देख सकते है। निचे दिए वीडियो में एप्प का कैसे यूज करना है, इसका लाइव डेमो करके बताया है।

Download Find My Device App – Download Now

यह भी पड़े – खुशखबरी अब कीपैड मोबाइल से ही बिना इंटरनेट कर पाएंगे UPI संबंधित सभी काम। ऐसे करें कीपैड मोबाइल से UPI पेमेंट !

Join Our Community –

Join Our WhatsApp GroupJoin Now
Join Our Telegram ChannelJoin Now
Subsribe Our Youtube ChannelSubscribe Now

Leave a Reply

Your email address will not be published.

close