Price Hike – Airtel, Idea और Jio यूजर्स के लिये बुरी खबर ! कंपनी जल्द ही बढ़ाने वाली है, रिचार्ज प्लान ! इतने रूपये बढ़ जाएगी कीमत !

Price Hike (Airtel, Idea, Jio)

Airtel, Idea, Jio, Telecom, Price Hike,

Price Hike (Airtel, Idea, Jio) – फोन यूज करना जल्द ही महंगा हो सकता है. टेलीकॉम कंपनियां अपने रिचार्ज प्लान्स महंगे कर सकती हैं. टेलीकॉम कंपनियां जल्द ही कंज्यूमर्स को एक और झटका दे सकती हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनियां प्रीपेड टैरिफ की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती हैं. देश की तीन बड़ी टेलीकॉम कंपनियां Jio, Airtel और Vi (वोडाफोन आइडिया) एक बार फिर टैरिफ हाइक कर सकती हैं।

इस वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में कंपनियां टैरिफ हाइक करेंगी, जिससे वह FY23 में अपने रेवेन्यू ग्रोथ को 20 से 25 परसेंट बढ़ा सकें. इससे पहले एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्टल ने भी ऐसा हिंट दिया है।

यह भी पड़े – फ़ोन/मोबाइल अपडेट कैसे करे

पहले भी बढ़ चुकी है कीमत –

रेटिंग एजेंसी Crisil की रिसर्च फर्म के मुताबिक, किसी इंडस्ट्री के लिए एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) में ग्रोथ जरूरी है, जिससे वह नेटवर्क और स्पेक्ट्रम में इन्वेस्ट कर सकें. अगर वे ऐसा नहीं करती हैं, तो यूजर्स को खराब सर्विस मिलेगी।

कई सालों तक Jio की लो-प्राइसिंग कम्पटीशन से जूझने के बाद पिछले कुछ सालों से कंपनियों ने टैरिफ हाइक करना शुरू कर दिया है. टेलीकॉम कंपनियों ने दिसंबर 2019 में अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान महंगे करने शुरू किए हैं।

यह भी पड़े – OneCode का पार्टनर बन घर बैठे कमाये हजारो रूपये !

इतना बढ़ सकता है दाम –

रिपोर्ट की मानें तो तीनों टेलीकॉम प्लेयर्स के रेवेन्यू में 20 से 25 परसेंट की बढ़ोतरी इस साल होने की उम्मीद है। पिछले वित्त वर्ष में कंपनियों के एवरेज रेवेन्यू पर यूजर में 5 परसेंट की ग्रोथ हुई थी. इस साल कंपनियां ग्रोथ को 15 से 20 परसेंट रखने की कोशिश करेंगी. रिपोर्ट की मानें तो कंपनियां इस वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में अपने प्लान्स के दाम बढ़ा सकती हैं।

Airtel दे चुका है हिंट –

Airtel पहले ही प्राइस हाइक का हिंट दे चुका है. कंपनी के CEO गोपाल विट्टल ने प्लान्स की कीमत पर कहा था कि हमें इस साल भी टैरिफ हाइक के लिए तैयार रहना होगा. उन्होंने बताया था कि अभी टैरिफ प्राइस कम है.

एयरटेल ने ARPU का टार्गेट 200 रुपये रखा है और इसके लिए कंपनी कम से कम एक बार टैरिफ की कीमतों में इजाफा करेगी। बता दें कि पिछले साल भी एयरटेल ने ही सबसे पहले अपने प्लान्स महंगे किए थे. इसके बाद दूसरी कंपनियों ने भी टैरिफ हाइक किया था।

यह भी पड़े – एक बार सेटअप कर के छोड़ दे ! अपने आप होती रहेंगी 10 हजार प्रतिमाह कमाई !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

close