Business Idea – दिवाली पर शुरू करें ये जबरदस्त बिजनेस ! होने वाली है बहुत ज्यादा डिमांड

Business Idea (Diwali)

Business Idea, Business, Diwali Business Idea, Low Budget Business Idea,

Business Idea: आज के इस अर्थ युग में हर किसी की इच्छा है कि नौकरी के साथ में कुछ अतिरिक्त कमाई हो जाए तो बेहतर है। अगर आप भी कुछ अतिरिक्त कमाई की तलाश में हैं तो आप अपने हुनर के मुताबिक, हर महीने लाखों रुपये आराम से कमा सकते हैं। हम आपको कुछ ऐसे आइडिया दे रहे हैं। जहां आप अपने हुनर के मुताबिक अपने भविष्य में चार चांद लगा सकते हैं। इन बिजनेस में मामूली निवेश की जरूरत होती है और आप आसानी से मोटी कमाई कर सकते हैं।

यह भी पढ़े – मात्र 45 हजार की लागत से करे यह बिज़नेस ! एक मशीन से कर सकते है 8 तरह के काम 

कम बजट में शुरू करें बिजनेस

रंगोली (Festival rangoli) की काफी डिमांड रहती है। इस बिजनेस को कम बजट में शुरू कर अच्छी कमाई की जा सकती है। कम लागत में ऐसे बिजनेस को शुरू करके सफलता का परचम फहाराया जा सकता है।

वॉल पेंटिंग बिजनेस

आज कल हर जगह कहीं न कहीं साज सजवाट बनी रहती है। हर किसी को सजावट पसंद भी है। अगर आपको वॉल पेटिंग का शौक है तो यहां किस्मत अजमा सकते हैं। आज कल घरों, दुकानों, ऑफिस में हर जगह पेंटिंग पसंद करते हैं। इंटरनेट के जरिए आप अपनी मार्केटिंग भी कर सकते हैं। इसमें अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है।

यह भी पढ़े – Airbnb से जुड़कर करे पार्ट टाइम यह बिज़नेस ! बिना कुछ काम करे होते रहेंगी हजारो में कमाई

खिलौने का बिजनेस

आज के समय में खिलौने के बिजनेस (Toy Business) की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। बच्चों को भी लोग गिफ्ट के तौर पर खिलौने देना पसंद करते हैं। इसके अलावा देखा जाए तो आजकल लोग अपने घरों में भी सजावट के लिए खिलौनों का ही इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में इसे बेहद कम बजट में इसकी शुरुआत की जा सकती है। आप इस बिजनेस को ऑनलाइन प्लेटफार्म पर भी शुरू कर सकते हैं।

रंगोली का बिजनेस

फेस्टिव सीजन या अन्य समय में भी रंगोली का बहुत महत्व है। रंगोली के बिना दिवाली जैसे कई त्योहार बेरंग हो जाते हैं। रंगोली की मांग दिवाली पर बढ़ जाती है। ऐसे में आप रंगोली का बिजनेस करके भी लाभ कमा सकते है। इसमें आप थोक में रंगोली के रंग लाकर या कुछ छपी छपाई रंगोली लाकर अपनी दुकान में बेच सकते है तथा अतिरिक्त लाभ कमा सकते हैं।

यह भी पढ़े – मात्र 600 रू से शुरू करे यह काम ! बाइक से ही कमा सकेंगे हजारो रूपये !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close