Business Idea – हर दिन पड़ती है इन प्रोडक्ट की जरुरत, अपने एरिया में शुरू करे यह बिज़नेस ! आसानी से कमा सकेंगे 30 से 40 हजार रू

Small Business Idea

Business Idea, Small Business Idea, Low Investmnet Business Idea, Business,

Small Business Idea – बिज़नेस आईडी की इस संखला में आज एक बार फिर से आपके लिये एक बिज़नेस आईडिया लेकर आये है। आज का यह ऐसा बिज़नेस है, जिसमे आपको कुछ नया नहीं करना है। क्यूंकि यह ऐसा बुसिनेस है जो बहुत समय से चला आ रहा है, और इससे कई लोग हजारो में कमाई कर रहे है। तो आप भी अपने इलाके में इस बिज़नेस की जरुरत को देखकर इस बिज़नेस को शुरू कर काफी अच्छी कमाई कर सकते है।

ऐसे ही अन्य Business की जानकारी के लिये Whatsapp Group ज्वाइन करे।

आज ही शुरू करे यह बिज़नेस –

आज हम जिस डेली लाइफ में यूज होने वाले बिज़नेस की बात करने वाले है यह बिज़नेस है डेरी का बिज़नेस। जैसा की हम देख सकते है डेरी एक ऐसा बिज़नेस है जिसका प्रोडक्ट हर कोई अपनी डेली लाइफ में यूज करता है। तो अगर आपके इलाके में अभी कोई डेरी नहीं है, और बहुत मात्रा में लोग रहते है, तो ऐसे में आप अपने इलाके में या पब्लिक इलाके में डेरी की दुकान खोल सकते है और महीने के 30 से 40 हजार रूपये कमा सकते है।

यह भी पढ़े –घर से कमाए महीने के 60 से 70 हजार रूपये ! आज ही शुरू करे Areca Leaves का यह बिज़नेस

यह सभी प्रोडक्ट बेच सकते है डेरी दुकान से –

  • दुग्ध एवं दुग्ध से बने सभी प्रकार के प्रोडक्ट
  • तरह तरह के स्वीट्स (मिठाईया)
  • ब्रेड एंड टोस्ट
  • नमकीन एंड चॉकलेट
  • कोल्ड्रिंग एवं आइसक्रीम आदि

डेरी बिज़नेस के लिये इन लाइसेंस की पड़ेंगी जरुरत –

डेरी (Dairy) बिज़नेस करने के लिये आपको दो लाइसेंस की जरुरत होती है, पहला Food लाइसेंस और दूसरा Shop Act लाइसेंस। इन लाइसेंस को आप पैसे देखर 20 हजार में बना सकते है, अगर आप खुद ही लाइसेंस बनाते है, तब आप और भी कम रूपये में इन लाइसेंस को बना सकते है।

ऐसी जगह खोले डेरी की दुकान –

इस देरी की दुकान आप कही पर भी जहा 4-5 कॉलोनी है ऐसी जगह खोल सकते है। पर दुकान खोलते वक्त आपको ध्यान रखना है की इसे आप मैन रोड पर खोलें जिससे लोग आपकी दुकान देख सके। और लोगो को आपकी दुकान पर आने में आसानी हो। बात करे कितनी जगह की जरुरत होंगी तो आपको बता दे डेरी की दुकान आप शुरुवात में 400 – 500 स्कवेयर फुट जगह में शुरू कर सकते है।

यह भी पढ़े – ग्रामीण या छोटे कस्बे में रहते है, तो आज ही शुरू करे यह बिज़नेस ! प्रतिमाह कमा सकेंगे 30 हजार रु तक ! ऐसे बने फिनो बैंक के मर्चेंट

इतना इन्वेस्टमेंट से कर सकते है बिज़नेस शुरू –

डेरी दुकान खोलने में आपको जो सबसे ज्यादा लागत लगती है वह फ्रीज़ की है। शुरुवात में आप 500 लीटर की फ्रीज़ से भी इस बिज़नेस को कर सकते है। 500 लीटर की फ्रीज़ को आप 30 हजार के लगभग में खरीद सकते है। 500 लीटर फ्रीज़ की प्राइस देखने के लिये क्लिक करे – https://amzn.to/3hkjsc2

इसके अलावा आपको डेरी सामान रखने के लिये बर्तनो की जरुरत होंगी। जिसकी लागत 20 से 25 हजार आयेंगी। और आपको एक शॉप किराये से लेना होगा जिसे आप छोटे शहरी इलाके में 3 से 4 हजार रूपये प्रतिमाह से ले सकते है। और डेरी प्रोडक्ट की बात करे तो इसे आप दुसरो से बात कर के उधार में ले सकते है। और जब सामान बिक जाये तो उन्हें पैसे दे सकते है। तो अगर आप डेरी दुकान को अपने इलाके में एक छोटे स्तर पर करते है, तो 1 लाख के अंदर ही आप इस बिज़नेस को शुरू कर सकते है।

इतना % प्रॉफिट कमा सकते है इस बिज़नेस में –

डेरी इस बिज़नेस में आप 15 से 20 % तक प्रॉफिट कमा सकते है। और अगर आप खुद से कुछ आइटम जैसे मिठाईया, पनीर, मावा, लस्सी आदि बनाने लगते है। और चिल्लर में बेचते है तो आप 20 से 30 % भी प्रॉफिट कमा सकते है। साथ ही आप इस बिज़नेस में दूसरे भी आइटम जैसे ब्रेड, नमकीन, चॉकलेट आदि भी रख सकते है और इस पर भी 10 से 15 % की कमाई कर सकते है।

यह भी पढ़े – मात्र 9400 रूपये की इस किट से करे घर बैठे यह बिज़नेस ! घर से ही कमा सकेंगे दिन के हजारो रूपये

ऐसे ही अन्य Business की जानकारी के लिये Whatsapp Group ज्वाइन करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close