Business Idea – दूध देने वाली मशीन प्रति घंटा 7,000 की कमाई ! आज ही शुरू करे ये धमाकेदार बिज़नेस

Business Idea

Business Idea, Business, Low Budget Business Idea, Low Investmnet Business,

Business Idea – आज हम आपको जिस बिज़नेस के बारे में बताने जा रहे है, यह बहुत ही जबरदस्त बिज़नेस है। आप चाहे महिला हो या पुरुष या कोई छोटा बिज़नेस कर रहे है, इस बिज़नेस को कर सकते है। ये बिज़नेस इतना बढ़िया है, की सरकार भी इसे बढ़ावा दे रही है। अगर आप महिला है तो 35% और पुरुष है तो 20% तक सब्सिडी प्राप्त कर सकते है।

ऐसे ही अन्य Business की जानकारी के लिये Whatsapp Group ज्वाइन करे।

शुरू करे कम बजट में यह बिज़नेस –

हम आपको जिस बिज़नेस के बारे में बताने जा रहे है, वह बिज़नेस है सोयाबीन दुग्ध का बिज़नेस। यह ऐसा बिज़नेस है, जिसे आप बहुत कम इंवेस्टमनेट में शुरू कर सकते है। और अगर आप सही से सोयाबीन दुग्ध की मार्केटिंग करते है और दुग्ध बेचते है। तो एक घंटे के 7000 रूपये तक भी कमा सकते है। तो आइये जानते है इस बिज़नेस के बारे में विस्तार से।

यह भी पढ़े – 900 रू की मशीन से 5 रू के सामान को बनाये 20 रू का ! स्टॉर्ट करे इस मशीन से यह बिज़नेस

कई चीजे बना सकते है इस दुग्ध से –

गाय और भैस के दुग्ध से आप जो भी प्रोडक्ट बना सकते है जैसे दही, छाछ, श्री खंड वो सारी चीजे आप (घी और बटर को छोड़कर) सोयाबीन के दुग्ध से भी बना सकते है। और सोयाबीन का दुग्ध भी हमारे स्वास्थ्य के लिये काफी अच्छा होता है। तो ऐसे में आप सोयाबीन दुग्ध बिज़नेस कर सकते है, और कई तरह के प्रोडक्ट बनाकर दिन की हजारो में कमाई कर सकते है।

ऐसे बना सकते है सोयाबीन दुग्ध –

इस बिज़नेस के लिये हमें जो रॉ मटेरियल चाहिये रहेगा वो सोयाबीन है, और आप लोग जानते होंगे जो सोयाबीन का उत्पाद है वो हमारे देश में सबसे ज्यादा होता है। तो ये आपको कही भी मिल जाएगा। तो आपको करना ये है की सबसे पहले आपको सोयाबीन की दाल बना लेना है। इसके बाद आपको इसे 8 से 10 घंटा पानी में भिगो कर रख देना है। इसके बाद इसे अच्छे से धो लेना है, जिससे इसका पीला पन और सुगंध निकल जाये। अब आपको इसे मशीन में दाल देना है, मशीन में जैसे ही सोयाबीन दालेंगे मशीन से एक तरफ दुग्ध और दूसरी तरफ सुकी सोयाबीन निकलेंगी। तो इस तरह आप सोयाबीन दुग्ध बना सकते है।

अगर आप इस दुग्ध से पनीर बनाना चाहते है, तो फिर आपको दुग्ध को 100 डिग्री टेम्प्रेचर में गरम कर लेना है। अब गर्म दुग्ध में निगाइड दाल कर इसे फाड़ देना है। इसके बाद आपका दुग्ध फट जाएगा। इसके बाद आपको पनीर प्रेश मशीन में फटा हुआ दुग्ध दाल देना है। और इसके बाद आपका पनीर बनकर तैयार हो जाएगा। इस प्रोसेस कैसे करना है, इसका लाइव डेमो पोस्ट में निचे दिया गया है। आप लास्ट में उस वीडियो को देख सकते है।

यह भी पड़े – 2000 में शुरु करे ये काम और दिन की कमाई 800 से 1000 ! आज ही शुरू करे इस मशीन से यह बिज़नेस

इतने रूपये कमा सकते है इस बुसिनेस से –

इस वक्त सोयाबीन 80 Rs Kg चल रहा है एक kg प्रोसेस करने पर हमे 10 लिटर दूध मिलेगा एक किलो सोयाबीन प्रोसेस को 10 Rs खर्च आता है! दूध को प्रोसेस करके आप बेचोगे तो 80 Rs लिटर बिकेगा एक लिटर पर आपका खर्च होगा 90 Rs और कमाई होगी 700 रूपये। मशीन से आप प्रति घंटा 10 kg सोयाबीन से 100 लिटर दूध निकाल सकते है और प्रति घंटा 7,000 की कमाई कर सकते है।

इस मशीन से बनाये दुग्ध और यहाँ से ख़रीदे मशीन –

इस बिज़नेस के लिये आपको कौन कौन सी मशीन की आवश्यकता होंगी, और सोयाबीन दुग्ध बनाने की क्या प्रोसेस है। इसे जानने के लिये आप निचे दिया वीडियो देख सकते है। वीडियो में कंपनी ने सोयाबीन दुग्ध का पूरा लाइव डेमो बताया है। तो अगर आप इस बिज़नेस को करना चाहते है। तो वीडियो में कंपनी का नंबर भी मिल जाएगा आप उस नंबर पर कॉल कर के इस बिज़नेस से जुडी और भी अन्य जानकारी ले सकते है। और इस बिज़नेस को स्टार्ट कर सकते है।

इतने रूपये से शुरू कर सकते है यह बिज़नेस –

सोयाबीन दुग्ध बनाने के लिये आपको जो जो मशीन लगती है, उसकी कीमत 35 हजार से लेकर तो लाखो में आती है। आप इस बिज़नेस को स्टार्टिंग में मात्र 35 हजार की मशीन से भी शुरू कर सकते है। वीडियो में जो मशीन से सोयाबीन दुग्ध बनाकर बताया है उसकी India Mart पर कीमत 35 हजार रूपये है। मशीन की लेटेस्ट प्राइस देखने के लिये आप इस Link पर क्लिक कर सकते है।

यह भी पड़े – यह भी पढ़े – 3000 रू की मशीन और दिन की कमाई 1500 रूपये ! बहुत कम लोग कर रहे यह बिज़नेस

ऐसे ही अन्य Business की जानकारी के लिये Whatsapp Group ज्वाइन करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close