Business Idea – इस बिज़नेस में बनेंगे 10 रूपये के 50 रूपये ! बस ये सामान लेकर आज ही शुरू कर दे ये काम

Business Idea

Business Idea, Business, Low Budget Business Idea, Low Investment Business Idea,

Business Idea – आज एक बार फिर से आपके लिये बिज़नेस से जुडी जानकारी लेकर आये है। और यह बिज़नेस है, PVC Card का बिज़नेस तो आइये जानते है आज की इस पोस्ट में की इस बिज़नेस को करने के लिये आपको कौन कौन सी चीजे की जरुरत होंगी। और आप इस बिज़नेस को कैसे शुरू कर सकते है।

ऐसे ही अन्य Business की जानकारी के लिये Whatsapp Group ज्वाइन करे।

शुरू करे यह डिमांडिंग बिज़नेस –

आज का हमारा जो Business टॉपिक है वह है PVC Card Printing के बारे में। आपने देखा होगा Pan Card, Aadhaar Card, Driving Licence, स्कूल, कॉलेज, युनिवेर्सिटी आइडेंटि कार्ड को हमें PVC Card पर प्रिंट करना होता है। ये Card बाकी के कार्ड के मुकाबले ज्यादा मजबूत और अच्छे होते है। और हर व्यक्ति को अपने कार्ड को PVC Card में बनाना पड़ता है।

तो PVC Card कार्ड की इस डिमांड को देखते हुए आप PVC Card बनाने का काम शुरू कर सकते है। PVC कार्ड प्रिंट करना एक बहुत ही अच्छा बिज़नेस है, जिससे आप बहुत अच्छी एअर्निंग घर बैठे या दुकान लेकर कर सकते है।

यह भी पढ़े – शुरू करे 99 स्टोर बिज़नेस, ग्राहक खुद चलकर आएंगे आपके पास ! यहाँ से ख़रीदे थोक में सस्ता सामान

बहुत डिमांड है PVC कार्ड की –

एक समय था जब लेमिनेशन किये हुए कार्ड चला करते थे। लेकिन अब समय बदल गया है और लेमिनेशन कार्ड की जगह PVC कार्ड ने ले ली है। और आजकल हम देख सकते है, Pan Card, Aadhaar Card, Driving Licence, स्कूल, कॉलेज, युनिवेर्सिटी आइडेंटि कार्ड अब PVC Card में प्रिंट होना शुरू हो गए है। तो अगर आपको थोड़ा बहुत कंप्यूटर आता है, और आपके पास थोड़े बहुत पैसे है। तो ऐसे में आप PVC बनाने के काम शुरू कर बहुत अच्छी कमाई कर सकते है।

इतनी मार्जिन है इस Business में –

इस बिज़नेस में कितनी मार्जिन है, इसकी बात करे तो इसमें आपको छोटे आर्डर पर लागत से 5-6 गुना और बड़े आर्डर पर 3-4 गुना कमाई होती है। यानि 10 रूपये की चीज के आप 30 से 50 रूपये तक भी बना सकते है। इसके अलावा आप इस बिज़नेस से कितना प्रॉफिट कमाते है यह ग्राहकों की आर्डर कॉन्टिटी पर भी निर्भर करता है। अगर आपको कम आर्डर मिलते है, तो आपको ज्यादा मार्जिन मिलेंगी लेकिन अगर ज्यादा आर्डर मिलते है तो फिर कॉस्ट वही रहेंगी लेकिन मार्जिन कम हो जायेंगी। क्यूंकि बल्क में आर्डर आने पर आपको अपनी मार्जिन कम करनी होंगी।

यह भी पढ़े – Jio पार्टनर बन घर से करे काम ! मोबाइल से काम करके कमाये हजारो रूपये

PVC कार्ड बनाने में ये चीजों की होंगी जरुरत –

PVC कार्ड प्रिंट करने के लिये जो चीजे लगती है वह है लैपटॉप या कंप्यूटर, फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर, प्रिंटर, PVC कार्ड शीट, PVC कार्ड डाई कटर, पेपर कटर और लेमिनेशन मशीन। तो अगर आपके पास ये चीजे होती है, तो आप इस बिज़नेस को कर सकते है। अगर आप इन सभी चीजों की प्राइस देखना चाहते है, तो निचे दी लिंक पर क्लिक करे के इन सभी प्रोडक्ट की प्राइस देख सकते है।

इनकी प्राइस देखने के लिये क्लिक करे –

ऐसे बनते है PVC Card –

तो जैसा की आपने ऊपर देख लिया होगा की इस बिज़नेस को करने के लिये क्या क्या चीजे की आवश्यकता होती है। अब अगर आप जानना चाहते है की इन सभी चीजों से PVC कार्ड कैसे बनता है, तो ऐसे में आप निचे दिया वीडियो देख सकते है। वीडियो में PVC कार्ड कैसे बनता है इसका लाइव डेमो बताया गया है। इसके अलावा आपको यूट्यूब पर और भी कई सारे वीडियो मिल जायेंगे जिसमे बताया गया है PVC कार्ड कैसे प्रिंट करते है आप चाहे तो उन वीडियो को भी देख सकते है।

यह भी पढ़े – मात्र 5 हजार के इन्वेस्टमेंट से कर सकते है यह बिज़नेस ! घर बैठे कर सकेंगे कमाई

ऐसे ही अन्य Business की जानकारी के लिये Whatsapp Group ज्वाइन करे।

यह भी पढ़े – दूध देने वाली मशीन प्रति घंटा 7,000 की कमाई ! आज ही शुरू करे ये धमाकेदार बिज़नेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close