Business Idea – इस बिज़नेस से माँ बेटी कमा रही लाखो रुपए ! आप भी शुरू कर कमा सकते है घर बैठे 1 से 1.50 लाख महीने

Business Idea

Business Idea, Business, Low Budget Business Idea, Low Investmnet Business Idea,

Business Idea – जैसा की हम देखते है, आजकल लोग घर से ही उद्योग (Business) करना पसंद करते है। और कई लोग इसी तरह घर बैठे लाखो रूपये कमा रहे है। तो आज आपके लिये एक और बिज़नेस की जानकारी लेकर आये है, यह बिज़नेस को आप घर बैठे भी शुरू कर सकते है। इस बिज़नेस को एक माँ बेटी भी कर रही है, और घर से ही 1 लाख रूपये प्रतिमाह कमा रही है।

ऐसे ही अन्य Business की जानकारी के लिये Whatsapp Group ज्वाइन करे।

शुरू करे यह Food आइटम Business –

आज हम बात करने वाले है पापड़ Business के बारे में। यह ऐसा बिज़नेस है जिसे आप एक बहुत बड़ा Business भी बना सकते है, क्यूंकि पापड़ में कई सारी वेराइटी होती है जैसे उड़द का पापड़, चावल पापड़, मक्का पापड़, साबूदाना पापड़, आलू पापड़ और भी बहुत कुछ। तो जिस बिज़नेस में जितनी ज्यादा वेराइटी होती है, उसके उतने ज्यादा चांसेस होते है एक बड़े बिज़नेस बनने में। तो आप चाहे तो इस Business को एक नई उचाई पर ले जा सकते है और बहुत ज्यादा मात्रा में पैसे कमा सकते है।

यह भी पढ़े – इस बिज़नेस में बनेंगे 10 रूपये के 50 रूपये ! बस ये सामान लेकर आज ही शुरू कर दे ये काम

बहुत मांग है इस फ़ूड आइटम की –

पापड़ एक ऐसा फ़ूड आइटम है जिसे खाने से पहले, खाने के साथ और खाने के बाद भी खाया जाता है। पहले के समय में महिलाए घर पर ही अलग अलग तरह के पापड़ बना लिया करती थी। लेकिन आज के समय में जॉब के चलते कई महिलाए घर पर पापड़ नहीं बना पाती है क्यूंकि पापड़ बनाने में काफी समय और मेहनत लगती है। और ऐसे में वे दुकान से पापड़ खरीदती है। तो इसी को देखते हुए आप घर पर कई प्रकार के पापड़ बना सकते है और बहुत बढ़िया कमाई कर सकते है।

रिस्क ना के बराबर है इस Business में –

पापड़ इतनी लोकप्रिय फ़ूड आइटम है की यह आपको देश के हर राज्य में देखने को मिल जाएगा। अगर पापड़ को सही तरह से रखा जाये तो इन पापड़ को बहुत लम्बे समय तक रखा जा सकता है। तो इस वजह से इस बिज़नेस में मॉल ख़राब होने की सम्भावना भी बहुत कम है। तो अगर आप एक ऐसा बिज़नेस करना चाहते है, जिसमे रिस्क ना के बराबर हो तो यह बिज़नेस आपके लिये काफी अच्छा साबित हो सकता है।

यह भी पढ़े – शुरू करे 99 स्टोर बिज़नेस, ग्राहक खुद चलकर आएंगे आपके पास ! यहाँ से ख़रीदे थोक में सस्ता सामान

ऐसे करे इस Business की Marketting –

रेस्टुरेंट और होटल में पापड़ की बहुत डिमांड होती है। तो ऐसे में आप अपने शहरो के रेस्टुरेंट, होटलो में जा सकते है, और उन्हें अपने द्वारा बनाये गए पापड़ की जानकारी देकर उन्हें थोक में पापड़ दे सकते है। इसके अलावा आप किराना दुकान और रिटेलर को भी पापड़ दे सकते है। जिससे आपके पापड़ आम जनता के पास पहुंच जाये। साथ ही आप एक अपनी छोटी सी शॉप भी खोल सकते है और अलग अलग वेराइटी के पापड़ शॉप में रखकर सीधे ग्राहकों को दे सकते है। तो इस तरह आप पापड़ बिज़नेस की मार्केटिंग कर सकते है।

इतना मार्जिन है इस बिज़नेस में –

अगर आप पापड़ को बिना पैक कर के बेचते है तो आपको 40 से 50 % प्रॉफिट हो जाता है, पर अगर आप पापड़ को पैकिंग करके बेचते है तो प्रॉफिट थोड़ा कम यानि 30 से 40 % होता है। और यह ऐसा बिज़नेस है जिसे घर के सदस्य मिलकर भी कर सकते है, और इसके लिये आपको अलग से जगह भी लेने की जरुरत नहीं होंती है। तो इस वजह से इस बिज़नेस में आपको बहुत ज्यादा इंवेस्टमनेट करने की भी जरूरत नहीं पड़ती है।

यह भी पढ़े –Jio पार्टनर बन घर से करे काम ! मोबाइल से काम करके कमाये हजारो रूपये

इस मशीन से स्टार्ट करे यह बिज़नेस –

इस बिज़नेस को आप सिर्फ एक मशीन से शुरू कर सकते है। यह मशीन ऐसी है जिसे आप घर की बिजली पर भी चला सकते है। अगर आप इस बिज़नेस को करने के इच्छुक है, और आप जानना चाहते है मशीन से पापड़ कैसे बनते है। तो ऐसे में आप निचे दिया वीडियो देख सकते है। वीडियो में मशीन से पापड़ बनाने की कम्प्लीट जानकारी दी है साथ ही वीडियो में कंपनी का नंबर भी दिया गया है। आप उस नंबर पर संपर्क कर के मशीन आर्डर कर सकते है, और चाहे तो इस बिज़नेस को शुरू कर सकते है।

ऐसे ही अन्य Business की जानकारी के लिये Whatsapp Group ज्वाइन करे।

यह भी पढ़े – दूध देने वाली मशीन प्रति घंटा 7,000 की कमाई ! आज ही शुरू करे ये धमाकेदार बिज़नेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close