Business Idea – भारत मे है इस बिज़नेस का दमदार भविष्य ! मिट्टी से कमाये करोडो रूपये, इतने इन्वेस्टमेंट की होंगी जरुरत

Business Idea

Business Idea, Business, High Budget Business Idea,

Business Idea – आज हम आपको एक ऐसे बिज़नेस के बारे में बताने वाले है जिससे आप दिन की 5000 कमाई कर सकते है। और इस बिज़नेस में आपको मिटटी से प्रोडक्ट बनाना है यानि आप इस बिज़नेस में मिटटी से प्रोडक्ट बना कर हजारो में पैसे कमा सकते है। तो चलीये जानते है इस बिज़नेस के बारे में।

ऐसे ही अन्य Business की जानकारी के लिये Whatsapp Group ज्वाइन करे।

शुर करे मिटटी से बनी इस चीज का बिज़नेस –

आज हम जिस बिज़नेस की बात करने वाले है, वह बिज़नेस है कुल्हड़ का बिज़नेस। जैसा की आप सब लोग को पता होगा, भारत में आज के समय में पानी के बाद जो सबसे ज्यादा पिने वाली चीज है, वह चाय है। और हम देख सकते है आजकल कई दुकानों में चाय पिने में कुल्हड़ कप का यूज करने लगे है।

यह भी पढ़े – इस बिज़नेस में बनेंगे 10 रूपये के 50 रूपये ! बस ये सामान लेकर आज ही शुरू कर दे ये काम

बहुत सी जगह यूज होने लगे है कुल्हड़ –

इसके अलावा कुल्हड़ एक ऐसी चीज है, जिसे आजकल कई जगह जैसे चाय, काफी, गर्म दुग्ध, लस्सी, छाछ, मीठा दही आदि अनेक चीजों में यूज किया जाने लगा है, और यह इंवारमेंट के लिये भी काफी अच्छा होता है, क्यूंकि कुल्हड़ आसानी से रिसाइकिल हो जाता है। और इस वजह से इसकी डिमांड दिनों दिन बढ़ते जा रही है। और प्लास्टिक बैन होने के बाद तो इसकी डिमांड 10 गुना और बढ़ गयी है। तो ऐसे में आप इस बिज़नेस को अपने एरिया में शुरू कर ग्राहकों की डिमांड पूरी कर आने वाले महीनो, सालो में एक अच्छी कमाई कर सकते है।

इतना मार्जिन है इस बिज़नेस में –

10 रूपये की चाय वाला कुल्हड़ की कॉस्ट 0.80 से 0.90 पैसे आती है, और अगर यही कुल्हड़ को मार्किट में बेचे तो कस्टमर को 1.50 रूपये में बिकता है और डिस्ट्रीब्यूटर को 1.30 रूपये से 1.35 रूपये में बिकता है। यानि एक कुल्हड़ पर आपको 0.40 से 0.50 पैसे बच जाते है। और इस बिज़नेस में आप दिन के 10 से 12 हजार कुल्हड़ बना सकते है, यानि दिन के 5 से 6 हजार रूपये कमा सकते है।

यह भी पढ़े – शुरू करे 99 स्टोर बिज़नेस, ग्राहक खुद चलकर आएंगे आपके पास ! यहाँ से ख़रीदे थोक में सस्ता सामान

ऐसे बनते है मिटटी के कुल्हड़ –

पहले गॉव में रहने वाले लोग हाथो से मिटटी के कुल्हड़ बनाया करते थे। जिसमे उन्हें काफी मेहनत और समय लगा करता था। लेकिन आज के समय में मशीने आ गयी है, और अब आप मशीनो के जरिये मिटटी के कुल्हड़ बना सकते है। मशीन से कुल्हड़ कैसे बनते है, इसे जानने के लिये आप निचे दिया वीडियो देख सकते है। वीडियो में कुल्हड़ बिज़नेस के बारे में काफी अच्छे से जानकारी दी है, जिसे जानने के बाद आप चाहे तो वीडियो में दिए कंपनी के नंबर पर कॉल कर के इस बिज़नेस को शरू कर सकते है।

इतना इंवेस्टमनेट लगेगा बिज़नेस शुरू करने में –

यह बिज़नेस एक हाई बजट बिज़नेस है, क्यूंकि इसे करने के लिये आपको कई मशीने और सामान की आवश्यकता होती है। और यह ऐसा बिज़नेस है जिसे आप अकेले नहीं कर सकते है इसके लिए आपको मजदूरों की भी आवश्यकता होंगी। और इसी वजह से यह बिज़नेस एक हाई इन्वेस्टमेंट बिज़नेस बन जाता है। इस बिज़नेस को करने के लिये आपके पास 1200 से 1500 square feet जगह होनी चाहिए साथ ही आपके पास 5.5 लाख रूपये होना चाहिये तब आप ये बिज़नेस शुरू कर सकते है। बिज़नेस कैसे शुरू करना है, इसकी जानकारी के लिये आप ऊपर दिया वीडियो देख सकते है। वीडियो में दिये कांटेक्ट नंबर पर संपर्क कर के आप इस बिज़नेस को शुरू कर सकते है।

ऐसे ही अन्य Business की जानकारी के लिये Whatsapp Group ज्वाइन करे।

यह भी पढ़े – दूध देने वाली मशीन प्रति घंटा 7,000 की कमाई ! आज ही शुरू करे ये धमाकेदार बिज़नेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close