Business Idea – नमकीन बिज़नेस से कमाये रोज के 10000 तक ! इन मशीन से शुरू करे बिज़नेस

Business Idea

Business Idea, High Budget Business, Business, Low Budget Business Idea,

Business Idea – दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले है एक ऐसे बिज़नेस के बारे में जिस बिज़नेस को आप घर से भी स्टार्ट कर के महीने के लाखो रूपये कमा सकते है। तो चलिये जानते है इस लघु उद्योग के बारे में।

ऐसे ही अन्य Business की जानकारी के लिये Whatsapp Group ज्वाइन करे।

शुरू कर सकते है यह Business –

आप कोई लघु बिज़नेस की तलाश में है, जिसे कम पूंजी में शुरू किया जा सके तो फिर ऐसे में आप नमकीन व्यवसाय (Namkeen Business) स्टार्ट कर सकते है। ये एक ऐसा बिज़नेस है जिसकी देश के हर कोने में डिमांड होती है, और लगभग सभी लोग Namkeen खाना पसंद करते है। इस Business में आप कई तरह के नमकीन जैसे sev, papadi, bhujiya and gathiya और भी 10 से ज्यादा नमकीन बना सकते है और कम बजट में शुरू कर महीने के लाखो रूपये कमा सकते है।

यह भी पढ़े – 850 रू की मशीन से घर बैठे शुरू करे यह बिज़नेस ! पुरुष हो या महिला कोई भी कमा सकते है हजारो रू

मशीन से शुरू कर सकते है यह बिज़नेस –

नमकीन बनाने के काम को अगर आप हाथ से करते है, तो बहुत ही ज्यादा मेहनत लगती है, लेकिन यही काम को आप मशीन से कर सकते है और बहुत कम समय और मेहनत में कई तरह के नमकीन बना सकते है। तो आइये जानते है कैसे आप मशीन के जरिये अलग अलग तरह के नमकीन बना सकते है। और कैसे इस बिज़नेस को शुरू कर सकते है।

घर से ही स्टार्ट हो –

आप चाहे तो Namkeen Business को घर पर अकेले भी शुरू कर सकते क्यूंकि अगर आप मशीन लगाकर ये काम करते है तो फिर आपको अलग से मजदुर लगाने की आवश्यकता नहीं होती है। घर पर मशीन से Namkeen बनाने के बाद आप बाजार में या थोक में अपने द्वारा बनाया नमकीन बेच सकते है और बहुत अच्छी इनकम जनरेट कर सकते है।

यह भी पढ़े – 900 रू की मशीन से 5 रू के सामान को बनाये 20 रू का ! स्टॉर्ट करे इस मशीन से यह बिज़नेस

इतना प्रॉफिट है Namkeen Business में –

एक किलो नमकीन बनाने की कॉस्ट 100 रूपये के लगभग आती है, और यही नमकीन आप बाजार में 200 रूपये किलो तक में बेच सकते है और लागत से दोगुनी कमाई कर सकते है। आप चाहे तो नमकीन को दुकानदारों को थोक रेट में भी बेच सकते है, जिससे आपका समय बचेगा और आप बचे समय में अपने बिज़नेस को और बढ़ाने पर ध्यान दे सकते है।

ये मशीनो से Namkeen Business शुरू कर सकते है –

अब आप जानने के लिये उत्सुक होंगे की ऐसी कौन सी मशीन है जिससे आप Namkeen Business शुरू कर सकते है। तो इस बिज़नेस के लिये आपको मुख्यतः 4 मशीन की जरुरत होती है, पहली Besan Flour Mixing Machine (बेसन मलने के लिये) दूसरी Farshan Machine (नमकीन बनाने के लिये), तीसरी Dryer Machine (नमकीन से आयल निकालने के लिए) और चौथी Masala Maxing Machine इसके अलावा आपको कुछ बर्तन की जरुरत होंगी।

तो अब आप जानना चाहते है, इन मशीन से नमकीन कैसे बनता है, तो ऐसे में आप निचे दिया वीडियो देख सकते है। वीडियो में आपको मशीन से नमकीन बनने का लाइव डेमो देखने को मिल जाएगा।

ऐसे ही अन्य Business की जानकारी के लिये Whatsapp Group ज्वाइन करे।

इतनी Cost है नमकीन मशीन की –

ऊपर वीडियो में आपको कंपनी का नंबर दिया है आप कंपनी के नंबर पर कॉल कर सकते है, और मशीन से सम्बंधित अधिक जानकारी ले सकते है और साथ ही नंबर पर कॉल कर के आप मशीन की प्राइस भी पता कर सकते है। और अगर आप सक्षम होते है इन मशीन को लेने पर तब आप मशीन लेकर इस बिज़नेस को शुरू कर सकते है। अगर आप मेन मशीन जिससे नमकीन बनता है इसकी प्राइस जानना चाहते है तो इस https://www.indiamart.com/proddetail/namkeen-making-machine-9-model-20786031348.html लिंक पर क्लिक कर के जान सकते है।

यह भी पढ़े – इस बिज़नेस में बनेंगे 10 रूपये के 50 रूपये ! बस ये सामान लेकर आज ही शुरू कर दे ये काम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close