Business Idea – घर से ₹200 का सामान 600 में बेचे और महीने के 80 हजार से लेकर ₹1 लाख तक कमाए

Business Idea

Business Idea, Business, Low Investment Business Idea, Low Budget Business Idea,

Business Idea – यदि आपके भाई का, बहन का, या किसी भी रिलेटिव का जन्मदिन हो तो सबसे पहले आपके दिमाग में क्या आता है? हां मैं जानता हूं आप क्या सोच रहे हैं। आपके ही नहीं हर किसी के दिमाग में एक चीज तो आती ही आती है, जो है cake cutting  उसके बिना कोई भी सेलिब्रेशन अधूरा लगता है। आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे बनाने में 180 से 200 तक की लागत लगती है और आप उसे 550 से ₹600 में आराम से बेच सकते हैं।

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

यह बिजनेस करें और कमाए अधिक मुनाफा-

आज के समय में कोई भी त्योहार हो, जन्मदिन हो, या कोई भी function हो लोग केक काटते हैं। तो आप केक कटिंग का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। जिससे आपको कम लागत में अधिक फायदा होगा। और अगर आप क्वालिटी प्रोडक्ट बनाएंगे तो आप अपना फायदा और बढ़ा सकते है।

यह भी पढ़े – एक बार सेटअप कर के छोड़ दे ! होती रहेंगी 10 हजार प्रतिमाह कमाई ! सरकार भी कर रही बिज़नेस को सपोर्ट

आप कर सकते हैं यह बिजनेस-

यदि आप कॉलेज स्टूडेंट है, या हाउसवाइफ है और आपके पास फ्री टाइम होता है, यदि आप पार्ट टाइम जॉब करना चाहते हैं, और अपने खर्चे के लिए कुछ पैसे कमाना चाहते हैं। तो आप यह बिजनेस कर सकते हैं यह आपके लिए एक फायदेमंद बिजनेस साबित होगा।

यहां से शुरू करें बिजनेस-

आप अपने घर से ही केक मेकिंग का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। बस आपको केक बनाने की थोड़ी बहुत knowledge  होनी चाहिए। अगर आपको केक बनाने की बिल्कुल भी knowledge नहीं है तो आप इसे सीख कर भी अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

ऐसे करें मार्केटिंग

आप इस बिजनेस में बाहर से नहीं अपने पड़ोसियों से ही मार्केटिंग शुरू कर सकते हैं। जब भी उनके घर में कोई त्यौहार हो, या कोई सेलिब्रेशन हो, तो आप अपना केक बना कर भेज सकते हैं। यदि उन्हें आपका केक पसंद आएगा तो वह अगली बार आपसे ही केक बनाएंगे। आप किसी बेकरी के साथ भी tie up कर सकते हैं। जिसमें आपको बेकरी को केक बना कर देना होगा और बेकरी केक को बेचेगी।

यह भी पढ़े – 850 रू की मशीन से घर बैठे शुरू करे यह बिज़नेस ! पुरुष हो या महिला कोई भी कमा सकते है हजारो रू

इन्वेस्टमेंट कितनी लगेगी-

किसी भी बिजनेस को शुरू करने के लिए उसमें raw material का खर्चा ज्यादा लगता है। केक मेकिंग एक ऐसा बिजनेस है जिसका raw material 5000 से ₹8000 में आ सकता है। जिसमें आप Pillsbury premix, cake shapes ( round, square, heart shape) , electrical blender, pallet knife, turn table आदि चीजें खरीद सकते हैं जोकि केक बनाने में आवश्यक है।

इतना होगा प्रॉफिट-

जब भी आप मार्केट में जाते हैं तो आपको 1kg का केक कम से कम ₹600 में मिलता है और उसे बनाने में 180 से ₹200 की लागत लगती है। आप भी इसी तरह ₹200 में केक बनाकर ₹600 में बेच सकते हैं। जिससे आपका मुनाफा 2 से 3 गुना होगा और ऐसे ही आप महीने में 80000 से लेकर ₹100000 तक कमा सकते हैं।

ऐसे करें बिजनेस शुरू-

शुरुआत में आपको थोड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन अगर एक बार आपका बिजनेस चल गया तो आप मालामाल हो जाएंगे और यदि आपको केक बनाने के बारे में सीखना है तो आप नीचे दिए हुए वीडियो को देख सकते हैं ! वीडियो में बताया है इस Business को आप कैसे शुरू कर सकते है।

यह भी पढ़े – मोबाइल से शुरू करे बैंक सम्बंधित सेवाओं का यह बिज़नेस ! बिना इंवेस्टमनेट पार्ट टाइम होते रहेंगी हजारो में कमाई

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close