Business Idea – 6 रू से सामान शुरू, यहाँ से ख़रीदे सस्ते में सामान ! कमाए महीने के 50 से 80 हजार

Business Idea

Business Idea, Business, Low Budget Business Idea,

Business Idea – क्या आप कभी स्कूल गए है? क्या आपके माता पिता ऑफिस जाते हैं? क्या आप कभी घूमने गए हैं? आपको सबसे जरूरी चीज क्या लगी? चलो मैं ही बता देता हूं, चाहे स्कूलों, ऑफिस हो, या कहीं घूमने जाना हो, बैग की आवश्यकता तो पड़ी ही होगी। उसके बिना बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। तो चलिए आज आपको ऐसा बिजनेस बताते हैं, जिसमें आपका फायदा ही फायदा है।

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

इस चीज का करें बिजनेस

बैग एक ऐसी चीज है जिसकी आवश्यकता सभी उम्र के व्यक्ति को पड़ती है। बैग भी अलग-अलग प्रकार के आते हैं। जैसे स्कूल बैग, ऑफिस बैग, ट्रैवलिंग बैग आदि। आप बैग का बिजनेस शुरू कर कम Investment में बढ़िया कमाई कर सकते हैं।

आपने बैग पर फोटो तो देखी ही होगी। Notebook पर भी कई तरह की फोटो लगी होती है। अगर छोटे बच्चे को बैग या notebook के ऊपर अपनी फोटो मिल जाए तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता। इसलिए आप इस बिज़नेस में कस्टमाइज़ बैग भी बना सकते है। और अपने बिज़नेस को एक नई दिशा दे सकते है।

यह भी पढ़े – घर से ₹200 का सामान 600 में बेचे और महीने के 80 हजार से लेकर ₹1 लाख तक कमाए

यह सामान से शुरू करें बिजनेस

आप अपनी दुकान में कस्टमाइज बैग, pencil बॉक्स, traveling बैग, ऑफिस बैग, लंच बॉक्स bag, पेंसिल pouch आदि चीजें रख सकते हैं। जैसे-जैसे आपका बिजनेस में मुनाफा बड़े तब आप अपने बिजनेस को और आगे बढ़ा सकते हैं।

यहां से कर सकते हैं बिजनेस-

अगर आप किसी छोटे शहर से हैं। तो आपके शहर में छोटी मार्केट तो होगी ही। वहां पर स्टेशनरी शॉप या बैक की शॉप भी होगी। Shop मालिक सामान खरीदने के लिए कहीं बड़े शहर जाते होंगे। तो आप थोक में उन्हें सामान deliver कर सकते हैं। और इससे उनको भी बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और यदि आप quality product डिलीवर करेंगे तो वह दोबारा भी आपके पास ही सामान खरीदेंगे। इससे आपका भी मुनाफा बढ़ेगा और उन्हें भी आसानी होगी।

Investment इतनी लगेगी

आप इन्वेस्टमेंट की बात करें तो यह अलग-अलग जगह पर अलग-अलग लगेगी। यदि आप in house production करते हैं तो, आपको 60,000 से लेकर ₹100000 तक का खर्च आता है। और वहीं पर आप कहीं शहर में गोदाम खरीदते हैं, या फिर rent पर लेते हैं तो आपको 2 से ₹500000 तक का खर्चा आ सकता है।

यह भी पढ़े – 1 रूपये से शुरू हो जाता है सामान, मिलता है, 25 से 50% मार्जिन ! कमाए बैठे बैठे लाखो में

इतना मिलेगा प्रॉफिट-

प्रॉफिट की बात करें तो नॉन ब्रांडेड चीजों पर आपको 30 परसेंट से ज्यादा का मार्जिन मिलता है। और वही ब्रांडेड चीजों की बात की जाए तो 20 से 25 परसेंट तक का मार्जिन मिलता है। और आप अपना सामान थोक में बेचेंगे तो आपको अधिक मुनाफा होगा क्योंकि लोग आपसे ज्यादा quantity में सामान खरीदेंगे, जिसकी वजह से आपको भी अधिक फायदा होगा और आप महीने में 80000 से लेकर ₹100000 तक का मुनाफा पा सकेंगे।

यह भी कर सकते हैं आप

अगर आपकी दुकान न चले तो आप बाइक पर गांव गांव जाकर अपना सामान छोटी दुकानों पर दे सकते हैं। जिससे आपकी मार्केटिंग भी होगी और आपका सामान भी बिकेगा आपका फायदा भी होगा। आपको इसमें थोड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है पर जितनी कठिनाइयां होंगी उतना ही आपको फायदा अधिक होगा। आप इस बिज़नेस के लिये कहाँ से सामान खरीद सकते है, एवं इस बिज़नेस से जुडी ज्यादा जानकारी के लिए आप नीचे दिया वीडियो देख सकते हैं –

यह भी पढ़े – 3 रूपये के सामान को बेचो 30 में, यहाँ से ख़रीदे थोक में मॉल और कमाए दिन के 2 से 3 हजार

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close