Business idea – अब सिर्फ पुरुष ही नहीं महिलाएं भी कमा सकती है लाखो रूपये ! महिलाए शुरू करे ये शानदार बिज़नेस

Business idea

Business idea, Business, Low Investment Business idea, Low Budget Business idea,

Business idea – आज के समय में महिलाएं पुरुषों से कम नहीं है वह भी आगे बढ़कर बिजनेस करती हैं और अच्छा मुनाफा कमाती हैं। आज का समाज भी महिलाओं को उच्च शिक्षा प्रदान करना चाहता है और वह काम भी करती है और साथ-साथ घर भी संभालती हैं। अगर आप ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं है तो घबराने वाली बात नहीं है, आप भी बिजनेस करके लाखों का मुनाफा कमा सकती है।

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

यह बिजनेस करें

यह एक ऐसा बिजनेस है जिसकी हर एक उम्र की महिलाओं को जरूरत पड़ती ही पड़ती है, चाहे वह छोटी बच्ची हो या बुजुर्ग महिला हो उसको इन चीजों की जरूरत पड़ती ही पड़ती है। आप सब सोच रहे होंगे कि बिजनेस क्या है? तो आपको बता दें कि यह बिजनेस लेडीज अंडर गारमेंट का है जिसमें आप ब्रा, पेंटी और अन्य भी चीजें रख सकती हैं जिसमें अलग-अलग साइजेस के ब्रा 30 से लेकर 40, 42 तक रख सकते हैं, और उसमें भी अलग-अलग categor  होती है।

जैसे कि casual ट्रेक पैंट जोकी 300-500 तक मिल सकती है। अगर ब्रांडेड की तरफ जाए तो यही 1000-1500 से शुरू होती है और टी शर्ट, ब्रा स्पोर्ट्स वियर ब्रा और भी अन्य अन्य प्रकार की ब्रा आप रख सकते हैं। ब्रा के साथ-साथ आप पेंटी और पार्लर का सामान भी रख सकते हैं।

आज के समय में महिलाएं वेस्टर्न कल्चर को follow करने की कोशिश कर रही है। स्पोर्ट्स ब्रा, कैजुअल ट्रेक पैंट्स की तरफ महिलाएं ज्यादा आकर्षित होती हैं।

यह भी पढ़े – 6 रू से सामान शुरू, यहाँ से ख़रीदे सस्ते में सामान ! कमाए महीने के 50 से 80 हजार

ऐसे करे ये बिज़नेस –

आप थोक मैं सामान खरीद कर अपने घर मैं से शुरू कर सकते हैं। धीरे-धीरे जब आप की बिक्री शुरू हो तो आप दोबारा सामान ज्यादा खरीद लें और कैटेगरी बढ़ा दे। ज्यादा जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए हुए वीडियो को देखें। वीडियो में जानकारी दी है, इस बिज़नेस को आप कैसे कर सकते है।

महिलाए कर सकती है इस बुसिनेस को अच्छे से

महिलाएं यह काम कर सकती हैं। यह काम पुरुष भी करते हैं लेकिन गांव में महिलाओं को दुकान मालिक एक महिला मिले तो वह ज्यादा comfortable होकर सामान खरीदती है। यह बिजनेस करने के लिए महिलाओं को कई मार्केट में जाने की जरूरत नहीं है। वह अपने घर से भी यह बिजनेस कर सकती हैं।

मार्केटिंग कैसे और कहां करें?

आप mouth पब्लिसिटी कर सकते हैं। जैसे कि जब आप किसी कस्टमर को अच्छी quality का सामान देंगे तो वह अपने आप ही दूसरा कस्टमर आपके पास भेजेंगे और आप लेडीज जिम या लेडीस हॉटस्पॉट जहां पर महिलाएं ज्यादा एकत्रित होती हैं वहां पर आप इसकी पब्लिसिटी कर सकते हैं।

यह भी पढ़े – घर से ₹200 का सामान 600 में बेचे और महीने के 80 हजार से लेकर ₹1 लाख तक कमाए

कितनी इन्वेस्टमेंट लगेगी?

अगर आप घर से ही शुरू करते हैं तो आपको 100000 – 200000 रुपए का खर्चा आता है और अगर आप कहीं बाहर मार्केट में शॉप करते हैं तो उसमें आपको 500000 – 800000 तक का खर्च आता है। जिसमें आप का फर्नीचर सामान और अन्य चीजें भी आती हैं।

अगर आप घर से ही काम शुरू करते हैं तो आपको लेबर की जरूरत नहीं पड़ती लेकिन वही अगर आप कहीं मार्केट में शॉप पर काम करते हैं तो आपको कम से कम एक लेबर तो रखना होगा जिससे आपका काम भी आसान हो और ग्राहक भी निराश होकर दुकान से नहीं जाए।

मुनाफा मार्जिन कितना होगा?

अगर बात की जाए मुनाफे और मार्जिन की तो लगभग ब्रांडेड चीजों पर 20 से 25 तक का मुनाफा होता है वही नॉन ब्रांडेड चीजों पर मुनाफा ज्यादा होता है जोकी 30 परसेंट से लेकर 35 परसेंट तक जाता है। नॉन ब्रांडेड मैं अगर कुछ कंपनियों की बात करें जैसे कि Libra, Pleasant, Paris beauty चौकी नॉन ब्रांडेड कंपनियां है और अच्छी क्वालिटी का product मिलता है जिनसे आप मुनाफा भी ज्यादा कमा सकते है। इस तरह आप 1 दिन में 1000 से लेकर 3000 तक का सामान बेचकर मुनाफा पा सकते हैं।

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

यह भी पढ़े – 1 रूपये से शुरू हो जाता है सामान, मिलता है, 25 से 50% मार्जिन ! कमाए बैठे बैठे लाखो में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close