Business Idea – ₹22 का सामान बेचे 120 में, 7900 रूपये में शुरू करे ये काम ! कमाई दिन की हजारो में

Business idea

Business Idea, Business, Low Budget Business Idea, Low Investment Business Idea,

Business idea – आपके पास ₹22 का सामान हो और खरीदने वाला उसे ₹100 में खरीदे तो क्या उसे बेचेंगे? जी हां मैं जानता हूं आप उसे जरूर बेचेंगे क्योंकि उसमें मुनाफा ही इतना है। तो चलिए आपको ऐसी ही एक चीज बताते हैं, जिसमें आपको 3 से 4 गुना मुनाफा हो। जानने के लिए हमारे साथ आगे बने रहे।

इस बिजनेस मैं है बचत ही बचत-

क्या सफाई के बिना जीवन संभव है? जी नहीं बिजनेस झाड़ू का है। झाड़ू किसी परिचय की मोहताज नहीं है। हर कोई झाड़ू के बारे में जानता है। यह घर में, ऑफिस में, स्कूल में, जिम में, इत्यादि जगह पर इस्तेमाल की जाती है। यह एक कभी न रुकने वाला बिजनेस है।

यह भी पढ़े – अब सिर्फ पुरुष ही नहीं महिलाएं भी कमा सकती है लाखो रूपये ! महिलाए शुरू करे ये शानदार बिज़नेस

यहां से शुरू करेगा काम

आप अपने घर से यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस से आप थोक में सामान बेचकर भी मुनाफा कमा सकते हैं। और यदि आप retail में सामान बेचना चाहते है तो भी आप फायदा उठा सकते है। यदि आप थोक में बिजनेस शुरू करना चाहते तो आपको एक गोदाम की आवश्यकता पड़ेगी जिसमें आप अपना सामान रखेंगे।

इतने इन्वेस्टमेंट की होंगी जरुरत –

आप यह बिजनेस केबल 7900 रुपए से शुरू कर सकते हैं। जिसमें आपको starting kit जो की झाड़ू बनाने की मशीन होती है और 100 झाड़ू का raw material मिलता है। इसका मतलब आपको केवल ₹7900 में मशीन के साथ साथ 100 झाड़ू भी मिलती है।

यह भी पढ़े – 6 रू से सामान शुरू, यहाँ से ख़रीदे सस्ते में सामान ! कमाए महीने के 50 से 80 हजार

कितना होगा प्रोफिक-

एक झाड़ू बनाने में लगभग ₹24 का खर्च आता है। और अगर आप उसे थोक में बेचे तो वह 40 से ₹50 तक बिकती है। वही अगर आप उसे retail में बेचे तो वह 100 से ₹120 तक बिकती है। तो आप होलसेल से 2 गुना मुनाफा पा सकते हैं और retail में आपको 4 से 5 गुना का फायदा मिलता है। यदि आप थोक में बिजनेस करते हैं तो आपको 100 झाड़ू बनाने में 2200 का खर्च आएगा। और अगर आप ₹50 की एक झाड़ू बेचते हैं तो ₹5000 की बिकेगी जिसमें आपको ₹2800 का फायदा होगा। यदि आप retail में वही 100 झाड़ू 10,000 में बेचते हैं जिसमें आपका फायदा ₹7800 का होगा तो इससे आपको महीने में 50 से ₹60000 तक की कमाई हो सकती है।

इस तरह बिजनेस शुरू करें-

एक बार मशीन का सेट अप करने के बाद मशीन 1 घंटे में 100 झाडू बनाने की capacity रखती है। आप अपना सामान बाइक पर अलग-अलग गांव में जाकर बेच सकते हैं, जिससे आपका पेट्रोल का थोड़ा तो खर्चा होगा पर मुनाफा भी होगा और आप किसी भी दुकान पर अपना सामान बेच सकते हैं।आप अपने सामान को चार से पांच दुकानों पर थोड़े सस्ते दामों में बेच सकते हैं ताकि उसमें आपका भी फायदा हो और दुकानदार का भी फायदा हो। बिज़नेस कैसे करना है, जानने के लिये निचे दिया वीडियो देखे –

यह भी पढ़े – घर से ₹200 का सामान 600 में बेचे और महीने के 80 हजार से लेकर ₹1 लाख तक कमाए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close