Business Idea – 2500 रुपए से शुरू करे ये 6 बिज़नेस, सिर्फ पानी मिलाओ, पैक करो और बेचो

Business Idea

Business Idea, Business, Low Budget Business Idea, Low Investment Business Idea,

Business idea – दोस्तों क्या आपने कभी सोचा है की 2500 की investment से आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। इस बिज़नेस आईडिया को कोई भी शुरू कर सकता है, चाहे वह महिला हो, पुरुष हो या कोई स्टूडेंट। अब आपके दिमाग में एक ही सवाल आया होगा कि यह बिज़नेस कैसे कर सकते है। तो आइये जानते है, इस बिज़नेस के बारे में।

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

किस चीज का बिजनेस है

आपको बता दूं जिस बिज़नेस के बारे में आज हम बात कर रहे हैं वह बिज़नेस पानी का है जिसे आपको पैक करके बेचना है इस business के अंदर 6 तरह के छोटे business (toilet cleaner, DishWash Cleaner,Glass cleaner, Floor Cleaner, Bathroom Cleaner, Detergent Liquid) आते है। इस business की मदद से लोग थोड़ी सी लागत में लाखों का मुनाफा कमा रहे हैं। इस बिज़नेस से कई लोग हजारो रूपये कमा रहे है। ऐसे ही एक महिला जो ये बिज़नेस कर अच्छी कमाई कर रहा है। इसका वीडियो आप निचे देख सकते है।

यह भी पढ़े – मूंगफल्ली से ये प्रोडक्ट बनाकर कमाए महीने के 1 से 3 लाख ! इतने पैसे में हो जाएगा Business शुरू

इस बिजनेस के लिए क्या-क्या चीजों की जरूरत होगी

दोस्तों इस बिजनेस को करने के लिए जरूरी नहीं है कि आपके पास कोई licence हो आप बिना licence के भी अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं आपके पास सिर्फ शॉप का लाइसेंस काफी होगा जिससे आप अपना बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं।

पानी से कितने तरह के बिजनेस शुरू कर सकते है ?

पानी की मदद से आप 6 तरह के कमाल के बिज़नेस शुरू कर सकते है, जैसे toilet cleaner, DishWash Cleaner, Glass cleaner, Floor Cleaner, Bathroom Cleaner, Detergent Liquid making business आदि। इन 6 बिज़नेस को आप बहुत कम पूंजी में शुरू कर सकते है। ये ऐसे प्रोडक्ट है जिनका बिज़नेस आप बहुत कम पैसे में कर सकते है।

यह भी पढ़े – एक Machine से करे 20 तरह के बिज़नेस ! कमाई लाखो में, एक कमरे में ही शुरू हो जायेंगा बिज़नेस

कहां से शुरू करें? 

अगर location की बात करें तो इसे होलसेल या retail में बेच सकते है, साथ ही आप इसे मॉल में भी या छोटी शॉप में बेच सकते है जिससे ज्यादा से ज्यादा ग्राहक मिले सके और ज्यादा मुनाफा हो सके। किसी स्कूल या कॉलेज या किसी society के साथ आप टाइअप भी कर सकते हैं, जिससे की आपके प्रोडक्ट उनको discount provide करके अच्छा मुनाफा कमा सकते है।

बिजनेस शुरू करने के लिए कितनी इन्वेस्टमेंट लगेगी? 

कोई भी बिजनेस शुरू करने के लिए हमें सबसे पहले जरूरत होती है जगह की तो हमारे पास अगर खुद की जगह है तो हमें सिर्फ 2500-5000 में अच्छे से अच्छा बिजनेस शुरू कर सकते हैं और अपनी शॉप rent में भी ले सकते हैं जिसका rent लगभग 10000-15000 तक होगा और इस थोड़ी सी इन्वेस्टमेंट से लाखों रुपए तक कमा सकते हैं।

यह भी पढ़े – Amazon का यह App दे रहा 50 हजार महीने कमाने का मौका ! मोबाइल से घर बैठे करना होगा ये काम

Marketing कैसे करें? 

इस बिजनेस में मार्केटिंग करने की ज्यादा जरूरत नहीं पड़ती अगर आप कस्टमर को अच्छा product देंगे तो वह दूसरे लोगों को भी आपकी प्रोडक्ट के बारे में बताएगा जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग आपकी दुकान पर आएंगे।  

स्कूल, यूनिवर्सिटी और ऑफिस work, society के लिए toilet cleaner , DishWash Cleaner,Glass cleaner, Floor Cleaner, Bathroom Cleaner, Detergent Liquid जैसे प्रोडक्ट daily यूज़ में आते है और इन चीजों का ज्यादा इस्तेमाल होता है तो एक बार किसी स्कूल, यूनिवर्सिटी और ऑफिस work, society के साथ tie up  बनाकर अगर आप अच्छी quality उपलब्ध करेंगे तो वह दोबारा भी आपके पास ही आएंगे और लोगों को भी आप के पास ही भेजेंगे।  

यह भी पढ़े – महज 3 हजार लगाकर शुरू करे इन अनोखे प्रोडक्ट का बिज़नेस ! कमाई महीने के हजारो में

सामान कहां से खरीदें? 

इस बिज़नेस के लिये सामान आप दिल्ली या दूसरे बड़े शहर जहा थोक में सामान मिलता है, वहाँ से खरीद सकते है। थोक में आप chemical, पैकिंग बोतल जैसे सामान सस्ते रेट पर मिलता है। साथ ही अगर आप और इसके बारे में जानना चाहते है तो आप निचे दिया वीडियो देख सकते है।

कितने किलो केमिकल से कितनी बोतल बना सकते है ?  

मुनाफा और मार्जिन अलग-अलग चीजों पर डिपेंड करता है अगर आप Toliet Cleaner 2 kg का Raw Material लेते है तो उसे 64 L बनेगा जिससे आप 120 bottle भर सकते है, Dish Cleaner 2 kg का Raw Material लेते है तो उसे 50 L बनेगा जिससे आप 100 bottle (500 ml) भर सकते है, Glass Cleaner 1 kg का Raw Material लेते है तो उसे 100 L बनेगा जिससे आप 200 bottle (500 ml) भर सकते है, Floor Cleaner 1.5 kg का Raw Material लेते है तो उसे 75 L बनेगा जिससे आप 150 bottle (500 ml) भर सकते है,

मुनाफा और मार्जिन कितना होगा? 

अगर आप Manufacturing Cost / Bottle और chemical की cost मिला कर आप Toliet Cleaner 27 Rs. पढ़ेगा जिसे आप 50 -55 rs होलसेल में 70 rs. रिटेल में बेचा कर 2 गुने तक का प्रॉफिट कमा सकते है। Dish Cleaner 30 Rs. पढ़ेगा जिसे आप 50 -55 rs होलसेल में 80 rs से 90 तक रिटेल में बेचा कर 3 गुने तक का प्रॉफिट कमा सकते है। अगर आप इसे अच्छे से करेगे तो आप इसे दिन का 3000 से 5000 तक और महीने का 90 हजार से लेकर 150000 तक कमा सकते है।

यह भी पढ़े – मोबाइल से शुरू करे बैंक सम्बंधित सेवाओं का यह बिज़नेस ! बिना इंवेस्टमनेट पार्ट टाइम होते रहेंगी हजारो में कमाई

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close