HomeBusiness IdeaBusiness Idea - घर पर ही खोल सकते है Book (कॉपी) बनाने...

Business Idea – घर पर ही खोल सकते है Book (कॉपी) बनाने की फैक्टरी ! कमाई दिन की हजारो में

Business Idea

Business Idea, Business, Low Investment Business Idea,

Business Idea – अगर आप मुनाफे के साथ साथ लम्बे टाइम तक टिकने वाला बिज़नेस करना चाहते है तो आज हम आपके लिए एक ऐसे ही बिज़नेस की जानकारी लेकर आए है, इस ब्लॉग पोस्ट में आपको एक ऐसे बिज़नेस आईडिया की जानकारी देंगे जिससे आप महीने के लाखो रुपए कमा सकते है। यदि आप ऐसा बिज़नेस करना चाहते है जिसमे आपको प्रॉफिट ज्यादा मिले तो इस ब्लॉग को पूरा देखे।

कर सकते है यह बिज़नेस

जिस बिज़नेस आईडिया की हम बात कर रहे है वह नोटबुक मेकिंग बिज़नेस है। नोटबुक का यूज़ तो हर कोई करता है फिर वो किसी भी उम्र का क्यों न हो, बच्चे से लेकर बूढ़े व्यक्ति तक सब कोई नोटबुक का यूज़ करते है। नोटबुक का यूज़ हम स्कूल, ऑफिस लगभग सभी जगह करते है, यह बिज़नेस एक हाई डिमांडेड बिज़नेस है और इस बिज़नेस में प्रॉफिट मार्जिन भी बहुत ज्यादा है।

यह भी पढ़े – 2500 रुपए से शुरू करे ये 6 बिज़नेस, सिर्फ पानी मिलाओ, पैक करो और बेचो

बिज़नेस कैसे शुरू करे –

बिज़नेस शुरू करने के लिए आपको अच्छी कॉलिटी की मशीन लेना होगा, ये मशीन आप दिल्ली जैसे बड़े शहरो से भी ले सकते है। या फिर आप निचे दिया वीडियो भी देख सकते है, वीडियो में आपको जानकारी दी है कैसे आप मशीन खरीद सकते है और कैसे इस बिज़नेस को शुरू कर सकते है। वीडियो में raw मटेरिल कहा से खरीदना है उसकी भी जानकारी दी है।

बिज़नेस शुरू करने के लिये इन चीजों की होंगी जरुरत –

दोस्तों इस बिजनेस को करने के लिए आपके पास कंपनी का licence होना चाहिए, साथ ही बिज़नेस शुरू करने के लिए आपको कुछ मशीन अभी लेना होगा cutting मशीन, edge square मशीन, stitching जैसे मशीन की भी ज़रूरत होगी। आपको नोटबुक मेकिंग फैक्ट्री को शुरू करने के लिए एक प्लेस की भी नीड होगी और कुछ लेबर की भी जो की आपकी मशीन चलाने में मदद करेगे। कुछ रॉव प्रोडक्ट जिअसे paper, sheet, कवर ink, जैसे कुछ raw प्रोडक्ट की भी ज़रूरत होगी।

यह भी पढ़े – चावल के भुसी से बनाये ये प्रोडक्ट ! कमाये महीने के हजारो रू, इतने रू में शुरू हो जायेंगा बिज़नेस

बिजनेस शुरू करने के लिए कितनी इन्वेस्टमेंट लगेगी

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने के लिए पहले काम होता है इन्वेस्टमेंट करना। नोटबुक मेकिंग फैक्ट्री के लिए आपको 5 लाख रुपए की इन्वेस्टमेंट की ज़रूरत पढ़ेगी। जिसे की आप cutting मशीन, edge square मशीन, stitching जैसी मशीन ले सके। साथ आपको कुछ raw मटेरियल भी लगेगा जैसे रिंग, पेपर कवर, इंक। आपको नोटबुक मेकिंग फैक्ट्री लिए कुछ वर्कर की भी ज़रूरत होगी।

यह भी पढ़े – मोबाइल से शुरू करे बैंक सम्बंधित सेवाओं का यह बिज़नेस ! बिना इंवेस्टमनेट पार्ट टाइम होते रहेंगी हजारो में कमाई

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

यह भी पढ़े – महज 3 हजार लगाकर शुरू करे इन अनोखे प्रोडक्ट का बिज़नेस ! कमाई महीने के हजारो में

Marketing कैसे करें ? 

इस बिज़नेस को करने के लिए जरुरी नहीं पढ़ती है, आपको नोटबुक की क्वालिटी पर ध्यान देना होगा जिसे की जादा से जादा लोग आपसे ही नोटबुक लेन आएगे। अच्छी मार्केटिंग के लिये आपको अपनी नोटबुक को शॉप मॉल जैसी जगह में रखना होगा खुद की ब्रांडिंग के साथ भी आप इसे बेच सकते है। नोटबुक का ये बिज़नेस को आप होलसेल या रिटेल दोनों में कर सकते है।

यह भी पढ़े – Amazon का यह App दे रहा 50 हजार महीने कमाने का मौका ! मोबाइल से घर बैठे करना होगा ये काम

कितना मुनाफा कमा सकते है –

अगर मुनाफे की बात करे तो आपको नोटबुक को बने की कॉस्ट 3 से 5 रुपए तक की होती है जिसे आप 10 से 15 तक में बेच सकते है, ऐसी आप आप 15, 25, 35 40 रुपए की भी नोटबुक को बेच सकते है नोटबुक की कॉस्ट उसकी क्वालिटी पर होती है। आप इस बिज़नेस को होलसेल में बेच कर 1.5 गुने तक का प्रॉफिट कमा सकते है। साथ ही आप में 2 गुने तक का प्रॉफिट कमा सकते है। इस बिज़नेस में आप हर दिन 5000 से 8000 तक का प्रॉफिट कमा सकते है, महीने के आप 1,50,000 तक कमा सकते है।

यह भी पढ़े – एक Machine से करे 20 तरह के बिज़नेस ! कमाई लाखो में, एक कमरे में ही शुरू हो जायेंगा बिज़नेस

ऐसी ही उपयोगी जानकारी पाने के लिये हमारा WhatsApp Group Join करे !

यह भी पढ़े – एक मशीन और 20 तरह के बिज़नेस, गर्म करो, बेचो और कमाओ घर से लाखो रुपए महीना

RELATED ARTICLES

Most Popular

close